U.P. :- SP-BSP के 4 MLC का इस्तीफा…

यशवंत सिंह-मधुकर जेटली ने योगी और दिनेश के लिए छोड़ी सीट!

लखनऊबिहार और गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी उथल-पुथल मच गई है. प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को तीन बड़े झटके लगे हैं. सपा के तीन विधान परिषद सदस्यों ने अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया है. वहीं थोड़ी ही देर बाद मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी के एक विधान परिषद सदस्य ने इस्तीफा दे दिया. आज ही बीजेपी के राष्ट्रीय़ अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंचे हैं.

View image on Twitter

समाजवादी पार्टी की तीन विधान परिषद सदस्यों ने यशवंत सिंह, मधुकर जेटली और बुक्कल नवाब ने अपनी-अपनी सीट छोड़ दी है. एसपी के एमएलसी यशवंत सिंह और मधुकर जेटली तो इस्तीफा देने के बाद पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

इस्तीफा देने के बाद बुक्कल नवाब ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा, ”मैं एक साल से सपा में घुटन महसूस कर रहा था. अब इसे समाजवादी पार्टी नहीं बल्क‌ि समाजवादी अखाड़ा कहना चाह‌िए.” उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी कही. बुक्कल ने कहा, ”अगर कोई अच्छा काम कर रहा है तो उसके साथ जाने में क्या बुराई हैं.”

View image on Twitter

खबर मिल रही है कि यशवंत सिंह और मधुकर जेटली की तरफ से छोड़ी गई सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सदन के सदस्य बनेंगे. दरअसल अब तक योगी आदित्यनाथ गौरखपुर से सांसद थे, जबकि दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर रहे हैं.

अमित शाह तीन दिन के दौरे पर उत्तर प्रदेश में रहेंगे. शाह यहां पार्टी के कार्यों की समीक्षा करेंगे. कहा जा रहा है कि इस्तीफा देने वाले तीनों विधान परिषद सदस्य न तो अखिलेश के पाले में थे और न शिवपाल सिंह यादव के. तीनों ही अपनी-अपनी जगह तलाश रहे थे.

 

Source :- ABP NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published.