सिद्धू जाएंगे पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री इमरान के शपथ ग्रहण में …

पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने 11 अगस्त को पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने का न्योता स्वीकार कर लिया। सिद्धू ने बुधवार को कहा, “ये मेरे लिए सम्मान की बात है। प्रतिभाशाली पुरुषों की प्रशंसा की जाती है, शक्तिशाली पुरुषों से लोग डरते हैं, लेकिन चरित्रवान पुरुषों पर लोग भरोसा करते हैं। खान साहब चरित्र वाले आदमी है। उन पर भरोसा किया जा सकता है।”

सिद्धू ने यह भी कहा, “खिलाड़ी हमेशा पुल बनाता है। बंदिशों का तोड़ता है और लोगों को जोड़ता है।” इमरान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू के अलावा पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और बॉलीवुड स्टार आमिर खान को न्योता दिया है।

मोदी को भी न्योता दे सकते हैं इमरान : इमरान खान की पीटीआई 25 जुलाई को पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में 116 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सार्क देशों के नेताओं को भी शपथ ग्रहण में बुलाया जाएगा। मोदी ने इमरान को फोन करके चुनाव जीतने की बधाई भी दी थी। हालांकि, पीटीआई प्रवक्ता फवाद हुसैन ने ट्वीट किया, “मीडिया द्वारा कयास लगाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण में विदेशी नेताओं को बुलाया जाएगा, ये सही नहीं है। इसका फैसला विदेश मंत्रालय से सलाह लेने के बाद ही किया जाएगा।’’

पीटीआई को किरकिरी होने का भी डर : पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, पीटीआई नेताओं शीरीन मजारी और शफाकत महमूद ने बुधवार को विदेश सचिव तहनिमा जन्जुआ से मुलाकात की। इस दौरान शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी नेताओं को बुलाने पर चर्चा की गई। सूत्रों की मानें तो पीटीआई के नेता नरेंद्र मोदी समेत सार्क देशों के सदस्यों को बुलाना चाहते हैं। उन्हें यह डर भी सता रहा है कि अगर मोदी ने आने से इनकार कर दिया तो उनकी काफी किरकिरी होगी।

 

News Source – Dainik Bhaskar

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.