मार्केट ने बनाया नया ऑल टाइम हाई, बैंक इंडेक्स भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर…

नई दिल्ली। स्टॉक मार्केट में धीमी बढ़त के साथ रिकॉर्ड हाई बनाने का सिलसिला जारी है। आज के कारोबार के दौरान स्टॉक मार्केट में नया इंट्रा-डे ऑल टाइम हाई बनाया है। कारोबार के दौरान निफ्टी 9916 के दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। पिछले सेशन में इंडेक्स ने 9913 का इंट्रा-डे ऑल टाइम हाई बनाया था। वहीं सेंसेक्स ने कारोबार के दौरान 32116 का इंट्रा-डे ऑल टाइम हाई स्तर छुआ है। इससे पहले सेंसेक्स ने शुक्रवार को ही 32110 का ऑल टाइम हाई बनाया था। वहीं बैंक इंडेक्स में भी रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली है। फिलहाल सेंसेक्स 85 अंक की बढ़त के साथ 32106 और निफ्टी 27 अंक की बढ़त के साथ 9913 पर कारोबार कर रहा है।
बैंक निफ्टी पहली बार 24 हजार के पार
सोमवार के शुरुआती कारोबार में बैंक निफ्टी पहली बार 24 हजार के स्तर के पार पहुंचा है। आज के कारोबार में इंडेक्स ने शुरुआती कारोबार में 24018 का उच्चतम स्तर बनाया है। फिलहाल इंडेक्स 0.18 फीसदी की बढ़त के साथ 23981 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। आईसीआईसीआई बैंक में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त है। वहीं यस बैंक में आधा फीसदी की बढ़त है।
निफ्टी पर 13 स्टॉक में 1 फीसदी से ज्यादा बढ़त
निफ्टी में करीब 0.3 फीसदी की बढ़त के मुकाबले निफ्टी में शामिल 13 स्टॉक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है। सबसे ज्यादा बढ़त विप्रो में है, स्टॉक 4 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। टेक महिंद्रा में 2 फीसदी से ज्यादा तेजी, इंफोसिस, अडानी पोर्ट्स, वेदांता, एचसीएल टेक, ओएनजीसी, हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त है।
गिरने वालों में सबसे आगे आईटीसी है, स्टॉक 2 फीसदी से ज्यादा टूटा है। इसके अलावा सिर्फ गेल का स्टॉक 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।
RIL सहित कई बड़े स्टॉक साल के उच्चतम स्तर पर
आज के कारोबार में 90 से ज्यादा स्टॉक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचे हैं। इन स्टॉक्स में रिलायंस इंडस्ट्री के साथ एसीसी, अडानी पोर्ट्स, आईसीआईसीआई बैंक, एचयूएल शामिल हैं।
अन्य स्टॉक्स में बजाज फाइनेंस, आदित्य बिरला मनी, ग्रासिम, आईजीएल, इंडिगो, रेन इंडस्ट्रीज ने आज के कारोबार में साल का उच्चतम स्तर बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.