प्रणव,मोदी, सोनिया ने दी कोविंद को बधाई…

नयी दिल्ली, 20 जुलाई।

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए चुने जाने पर श्री रामनाथ कोविंद को बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में राष्ट्रपति ने कहा देश के 14 वें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर श्री रामनाथ कोविंद को मेरी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में श्री कोविंद आज विजयी घोषित किए गए। उन्होंने अपनी प्रतिद्धंदी और विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार श्रीमती मीरा कुमार को भारी मतों के अंतर से पराजित कर जीत हासिल की। श्री कोविंद 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण करेंगे। वर्तमान राष्ट्रपति श्री मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। श्री मुखर्जी के अलावा सत्तापक्ष और विपक्ष के कई नेताओं ने भी श्री कोविंद को बधाई देते हुए उनके नेतृत्व में देश के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का 14वां राष्ट्रपति चुने जाने पर श्री रामनाथ कोविंद को उनके यहां निवास पर जाकर बधाई दी श्री मोदी के साथ भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार भी थे। श्री मोदी ने श्री कोविंद को अंगवस्त्र और फूल देकर बधाई दी और मिठाई खिलायी। प्रधानमंत्री ने चुनाव परिणाम आते ही ट्विट कर श्री कोविंद को बधाई दी। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में श्री कोविंद को सांसद और विभिन्न राज्यों में मिले समर्थन पर खुशी जतायी और निर्वाचक मंडल के सदस्यों को धन्यवाद दिया। श्री मोदी ने अपने टिवट के साथ श्री कोविंद और अपनी 20 वर्ष पुरानी फोटो भी पोस्ट की।

 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने श्री रामनाथ कोविंद को आज देश का 14वां राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है। श्रीमती गांधी ने श्री कोविंद को बधाई देते हुए कहा राष्ट्रपति एक अहम पद है। इस महत्वपूर्ण पद पर बैठा व्यक्ति संविधान का रक्षक, लोकतांत्रिक मूल्यों का पालक और सशस्त्र सेनाओं का सुप्रीम कमांडर होता है। राष्ट्रपति संविधान की मान्यताओं का रखवाला होता है। श्री कोविंद को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने दोहराया कि उनकी पार्टी इन सिद्धांतों तथा संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.