कश्मीर को फिर स्वर्ग बनायेंगे, न गाली से समस्या सुलझेगी, न गोली से : मोदी…

 

आजादी की 70वीं सालगिरह पर देश में हर्षोल्लास का वातावरण रहा। चारों ओर तिरंगे शान से लहराते नजर आये और सड़कों, गलियों, मैदानों तथा स्कूलों में स्वतंत्रता संग्राम की झांकियां प्रदर्शित की गईं। दिल्ली में लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कई महत्वपूर्ण व चर्चित मुददों पर खुलकर चर्चा की। जम्मू कश्मीर पर अपनी सरकार के नये नजरिये को रखते हुए मोदी ने कहा कि हम कश्मीर को फिर स्वर्ग बनाएंगे। उन्होंने कहा कि न गाली से समस्या सुलझेगी, न गोली से, सिर्फ उन्हें गले लगाकर समस्या का हल होगा। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद से कोई समझौता नहीं होगा, सभी को मुख्य धारा से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों के प्रयासों से लोग अब मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं। नक्सलवाद भी कम हो रहा है।

 

आस्था के नाम पर हिंसा को जगह नहीं
मोदी ने कहा कि आस्था के नाम पर कुछ लोग गलत काम करते हैं। आस्था के नाम पर हिंसा को जगह नहीं दी जा सकती। तीन सालों में सरकार ने कई काम किए। उन्होंने कहा कि हम देश को नए ट्रैक पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं कि देश के प्रगति की गति कम न हो।

 

तीन तलाक पर बोले..
बोले पीएम मोदी ने लालकिले की प्राचीर से तीन तलाक के मुददे को फिर हवा देते हुए कहा कि हम पीडि़त मुस्लिम महिलाओं की मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि पीडि़त महिलाओं ने जोरदार आंदोलन किया, देश में माहौल बनाया, इन महिलाओं की इस लड़ाई में हिंदुस्तान उनकी मदद करेगा।

 

आज सरकार जो कहती है, वह करती है : मोदी ने कहा कि आज स्थिति यह है कि सरकार जो कहती है, वह करती है। हमने 29 करोड़ गरीबों के बैंक खाते खुलवाये, 9 करोड़ किसानों को सॉयल हेल्थ कार्ड बनवाये, युवाओं को रोजगार के लिए कर्ज दिया। तीसरी और चौथी श्रेणी नौकरी में इंटरव्यू खत्म किया गया है।

 

‘चलता हैÓ का जमाना चला गया
पीएम मोदी ने कहा कि चलता है का जमाना चला गया है। हमें अब बदल रहा है, बदल गया है का विश्वास होना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि साधन हो और विश्वास हो, तभी परिवर्तन आता है।
कालेधन के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी
मोदी ने कहा कि तकनीकि मदद से कालेधन के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि आधार से पारदर्शिता लाई जा रही है। भ्रष्टाचार पर भी रोक लगाई गई है। नोटबंदी के निर्णय से दो लाख करोड़ का काला धन बाहर आया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.